इस बार हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र होगा अत्यंत निराला..

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में बजट सत्र 5 मार्च से 20 मार्च तक शुरू होने की उम्मीद है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में बजट सत्र 5 मार्च से 20 मार्च तक शुरू होने की उम्मीद है।

पंचकूला । मुख्यमंत्री मनोहरलाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में बजट सत्र को 5 मार्च से आरम्भ करने पर सहमति बनी है. चूंकि इस बार सत्र अपेक्षाकृत देरी से शुरू हो रहा है क्योंकि अमूमन यह फरवरी में शुरू होता है इसलिए अभी यह तय नही है कि यह कितने दिनों तक चलेगा.

इसका फैसला विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी लेगी, हालांकि इसके 20 मार्च तक चलने की संभावना है. विभिन्न मंत्रियों व विधायकों से राय न मिलने के कारण अभी बजट तैयार नहीं हो पाया है जिसकी वजह से सत्र में देरी हुई है. वित्त मंत्री के नाते इस बार भी मुख्यमंत्री ही बजट पेश करेंगे.

तीन दशकों में पहली बार सदन में इनेलो से कोई विधायक नहीं होगा

इस बार विधानसभा में एक अलग नजारा भी देखने को मिलेगा क्योंकि तीस सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब इनेलो का कोई भी विधायक सत्र के दौरान मौजूद नहीं होगा,क्योंकि इनेलों से एकमात्र विधायक अभय चौटाला ने भी किसान कानून के विरोध में इस्तीफा दे दिया है.

काँग्रेस कर रही अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

वहीं विपक्ष के नेता हुड्डा भी सरकार को विभिन्न कानूनों पर घेरने की तैयारी में हैं, साथ ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की भी चर्चाएँ हैं.

कोरोना दिशनिर्देशों का होगा सख्ती से पालन

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी जो नए वित्तीय वर्ष का रोडमैप पटल पर रखेंगे. वहीं कोरोना दिशनिर्देशों के चलते इस बार विधानसभा में दर्शक दीर्घा नही बनाई जा रही ,जबकि मीडिया गैलरी हरियाणा निवास भवन में ही बनेगी. अतः उपर्युक्त स्थितियों को मद्देनजर रखते हुए इस बार सदन के रोचक व हंगामेदार होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बंगाल में परिवर्तन यात्रा के दौरान अमित शाह ने चला हिंदुत्व कार्ड

Fri Feb 19 , 2021
इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर गंगासागर मेले को राष्ट्रीय मेले का दर्जा दिया जाएगा। अमित शाह ने गुरुवार को दक्षिण […]
केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आज पश्चिम बंगाल के नामखाना में पांचवीं परिक्रमा यात्रा को हरी झंडी दिखाई