टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुआ टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन..

इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के समय पुणे की सड़कों पर देखा गया है
इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के समय पुणे की सड़कों पर देखा गया है

नई दिल्ली :- टाटा नैनो अब नए अवतार और नए अंदाज में वापसी करने की तैयारी में है। रतन टाटा का ड्रीम प्रोजेक्ट कही जाने वाली टाटा नैनो भले ही बाजार से बाहर हो चुकी है लेकिन अब यह इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी कर सकती है। हाल ही में टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि टेस्ट मॉडल में नैनो की बजाए नियो ब्रांडिंग देखने को मिली।

लगभग तीन साल पहले नवंबर 2017 में टाटा मोटर्स ने जेयम ऑटोमोटिव के साथ साझेदारी में टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वर्जन को लांच करने की घोषणा की थी। इस कार को जेयम नियो ब्रांड के अंतर्गत बाजार में उतारे जाने की योजना बनाई थी।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में क्या खास मिलेगा

नई रिपोर्ट के अनुसार टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में 17.7 kW की क्षमता का 48 वोल्ट (23 हॉर्स पावर) का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया गया है। इस मोटर को इलेक्ट्रा ईवी द्वारा सप्लाई किया गया है, इसी कंपनी ने टियागो और टिगोर के लिए भी इलेक्ट्रिक मोटर सप्लाई की थी।

हालांकि दोनों कंपनियों के ओरिजनल एग्रीमेंट के अनुसार टाटा मोटर्स को जेयम को कार का बॉडी पैनल सप्लाई करना था और कोयंबटूर बेस्ड कंपनी को इलेक्ट्रिक मोटर इंस्टॉल करना था।

अब यह देखना होगा कि इस कार को टाटा नैनो के नाम से बाजार में उतारा जाता है या फिर जेयम नियो के नाम से, हालांकि टेस्टिंग मॉडल पर कहीं भी नैनो का बैच देखने को नहीं मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट के लिए बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर को शामिल किया जाएगा।

इस कार की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी और यह कार सिंगल चार्ज में 203 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसी और 4 वयस्कों के साथ यह कार तकरीबन 140 किलोमीटर तक का सफर करेगी है। हालांकि इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा सरकार जल्द ही भेजेगी फैमली आईडी के बैंक खातों में पैसे..

Fri Jan 1 , 2021
पंचकुला :-  हरियाणा सरकार के सीएम मनोहर लाल खट्टर की ओर से उनके ऑफिशल ट्विटर हैंडल की सहायता से यह जानकारी स्वरूप तोहफ़ा साल के आखिरी चंद लम्हों में दिया गया है कि हाल ही में बनाए जा रहे परिवार पहचान पत्र जिसमें हर परिवार का पूरा ब्यौरा लिया जा […]
सीएम मनोहर लाल खट्टर नए साल में सभी गरीबों को एक तोहफा देने जा रही है