बिहाली व रामपुरा में 300 एकड़ जमीन पर लग सकता है प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्लांट : सीताराम यादव विधायक अटेली..

यहां पूर्व में भी संतोष यादव ने लाजस्टिक हब के लिये थे प्रयास..

नारनौल। बिहाली और रामपुरा की शामलात जमीन के दिन अब बहुरते लग रहे है। हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम के अधिकारियों ने सोलर उत्पादन संयंत्र बनाने के लिए अटेली क्षेत्र में संभावित स्थानों का सर्वे किया। इससे पूर्व इस जमीन पर ही तत्कालीन भाजपा विधायक संतोष यादव ने लाजस्टिक हब बनाने का भरपूर प्रयास किया था। पर तब बाजी नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह ने मार ली थी।
अटेली के विधायक सीताराम यादव ने कहा कि अगर यह सोलर प्लांट मंजूर हो जाता है तो प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्लांट होगा जिसकी क्षमता 70 मेगावाट होगी वही अटेली पावर हाउस को बाहर से बिजली भी नहीं देनी पड़ेगी। अटेली के विधायक सीताराम यादव ने बताया कि उन्होंने 2 माह पूर्व हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम के अधिकारियों के समक्ष अपने क्षेत्र में सोलर प्लांट लगाने के लिए यह प्रस्ताव रखा था। इस आशय के प्रस्ताव के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी चर्चा की गई थी।
उसी एवज में एचपीजीसीएल के एस.सी. विक्रम पाल व असिस्टेंट इंजीनियर वीएस रोहिल्ला रामपुरा व बिहाली की पंचायती क्षेत्र में विभाग के कर्मियों के साथ वस्तुस्थिति का जायजा लिया विभाग के कर्मियों ने जमीन का सजरा आदि के बारे में जानकारी ली।सूर्य ऊर्जा सोलर ऊर्जा का विशाल स्त्रोत है यह ऊर्जा परंपरागत बिजली से सस्ती है तथा इसमें कम लागत आती है विधायक सीताराम यादव ने बताया कि रामपुरा व बिहाली की जिस जमीन को एच.पी.जी.सी.एल. के अधिकारियों को दिखाया है वह न तो अधिक वन क्षेत्र में है तथा ना ही अरावली में आती है।
अगर यह प्रस्ताव मंजूर हो जाता है तो इस संयत्र से न केवल अटेली पावर हाउस को सप्लाई होगी बल्कि दूसरे बिजली घरों को बिजली मुहैया होगी। आमतौर पर 4 एकड़ में लगे सोलर ऊर्जा प्लांट में 1 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। अटेली क्षेत्र में 300 एकड़ में सोलर ऊर्जा प्लांट लगाने पर यहां 75 मेगावाट बिजली उत्पादन होगा। फिलहाल प्रदेश में सबसे बड़ा सोलर प्लांट पानीपत में है जिसकी क्षमता 10 मेगावाट है।

Next Information

3 thoughts on “बिहाली व रामपुरा में 300 एकड़ जमीन पर लग सकता है प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्लांट : सीताराम यादव विधायक अटेली..

  1. Aw, this was a very nice post. In concept I would like to put in writing like this moreover ?taking time and actual effort to make an excellent article?however what can I say?I procrastinate alot and under no circumstances seem to get something done.

  2. Youre so cool! I dont suppose Ive read something like this before. So nice to search out any person with some unique ideas on this subject. realy thank you for starting this up. this website is one thing that’s wanted on the internet, someone with slightly originality. helpful job for bringing one thing new to the web!

  3. I was very happy to search out this net-site.I wished to thanks on your time for this glorious read!! I positively having fun with every little bit of it and I’ve you bookmarked to check out new stuff you blog post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोनावायरस से देश में चौथी मौत / जर्मनी से लौटे बुजुर्ग ने पंजाब में दम तोड़ा, अधिकारियों की निगरानी में अंतिम संस्कार कराया गया..

Thu Mar 19 , 2020
इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी, महाराष्ट्र के मुंबई और दिल्ली में एक-एक मरीज की जान गई.. Pin it स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अभी 167 लोग संक्रमित हैं, इनमें 25 विदेशी भी शामिल हैं.. नवांशहर :- पंजाब में बुधवार को कोरोनावायरस से 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। […]

Coronavirus Update

Stay at Home

Translate »
RSS
Follow by Email
Facebook
Twitter