उपराज्यपाल को ज्यादा पावर देने वाला बिल लोकसभा से पास

अरविंद केजरीवाल से ज्यादा पावरफुल अब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल हो गए

पॉलिटिकल डेस्क। दिल्ली के उपराज्यपाल को ज्यादा ताकत दे दी गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल से ज्यादा पावरफुल अब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल हो गए हैं। उप-राज्यपाल को ज्यादा ताकत देने वाले बिल को सोमवार को लोकसभा में पास कर दिया गया। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी ने दिल्ली की जनता को घोखा दिया है। जीतने वालों से शक्तियां छीनकर हारने वालों को दे दिए।

लोकसभा ने राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को सोमवार को मंजूरी प्रदान कर दी जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) की कुछ भूमिकाओं और अधिकारों को परिभाषित किया गया है।

लोकसभा में विधेयक पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, ‘‘ संविधान के अनुसार दिल्ली विधानसभा से युक्त सीमित अधिकारों वाला एक केंद्रशासित राज्य है। उच्चतम न्यायालय ने भी अपने फैसले में कहा है कि यह केंद्रशासित राज्य है। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि दिसंबर, 2013 तक दिल्ली का शासन सुचारू रूप से चलता था और सभी मामलों का हल बातचीत से हो जाता था।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा में अब इन्हें मिलेगी 2 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली

Tue Mar 23 , 2021
चंडीगढ़ :-  हरियाणा में सरकार ने गौशालाओं में सस्ती बिजली देने की घोषणा की है. इस संबंध में हरियाणा विधुत विनियामक आयोग ने सस्ती बिजली देने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दी है. इसके बाद अब प्रदेश में गौशालाओं को 2 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली मिल […]
अब प्रदेश में गौशालाओं को 2 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली मिल सकेगी.