आज कैबिनेट बैठक में Modi government ने लिया बड़ा फैसला..

केन्द्र सरकार ने कोपरा यानी सूखे नारियल की खेती करने वाले किसानों को एमएसपी का तोहफा दिया
केन्द्र सरकार ने कोपरा यानी सूखे नारियल की खेती करने वाले किसानों को एमएसपी का तोहफा दिया

इंटरनेट डेस्क। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा जारी आंदोलन के बीच आज केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रेक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा घटना के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में केन्द्र सरकार ने कोपरा यानी सूखे नारियल की खेती करने वाले किसानों को एमएसपी का तोहफा दिया गया। आज बैठक में मोदी सरकार ने एमएसपी में बढ़ोतरी की है।
अब इसे 375 रुपए से ज्यादा बढक़र 10,335 रुपए प्रति क्विंटल कर दिया गया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है। उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान एमएसपी का 375 रुपए से ज्यादा बढक़र 10,335 रुपए प्रति क्विंटल करने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान बॉल कोपरा को 10,600 रुपए देने का निर्णय लिया गया है। इसमें 300 रुपए एमएसपी का इजाफा किया गया है।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पलवल में 2 हजार किसानों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज..

Wed Jan 27 , 2021
फरीदाबाद/पलवल :- 26 जनवरी को सीकरी बॉर्डर पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद बुधवार को पुलिस ने 2 हजार से ज्यादा किसानों पर केस दर्ज किया है। पलवल की गदपुरी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल दीपक कुमार की शिकायत पर हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में […]
वीडियो फुटेज से की जाएगी उपद्रवियों की पहचान, किसान नेताओं को पुलिस जारी कर रही नोटिस