लालू को निमोनिया के साथ सांस लेने में परेशानी,एम्स जाएंगे..

लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के AIIMS में भर्ती किया जाएगा।फिलहाल रांची के RIMS में भर्ती हैं।
लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के AIIMS में भर्ती किया जाएगा।फिलहाल रांची के RIMS में भर्ती हैं।

रांची :- राजद प्रमुख लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के AIIMS में भर्ती किया जाएगा। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू फिलहाल रांची के RIMS में भर्ती हैं। जेल प्रबंधन के निर्देश पर RIMS डायरेक्टर की तरफ से 8 सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है। इसी टीम ने लालू की स्थिति के आधार पर उन्हें बाहर भेजने पर निर्णय लिया।

दो रिपोर्ट का हो रहा है इंतजार

शुक्रवार को लालू यादव की अलग-अलग जांच कराई गई थी। इसमें निमोनिया के अलावा सारी रिपोर्ट सामान्य आईं। इसमें इको, एक्स-रे, न्यूमोनिक, कोविड, ब्लड, USG KUBP और HRCT शामिल है। HRCT और KUBP के नतीजे का इंतजार हो रहा है। इससे फेफड़े में संक्रमण का पता लगेगा। आशंका जताई जा रही है कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है।

पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आने तक रांची में ही रहूंगा: तेजस्वी

लालू की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई थी। इसकी सूचना मिलते ही पूरा परिवार रांची के रिम्स पहुंच गया। शुक्रवार शाम को राबड़ी देवी और दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी ने करीब 6 घंटे तक लालू के साथ बिताए। तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिता के चेहरे पर काफी सूजन है। वे पहले से काफी ज्यादा कमजोर हो गए हैं। जब तक पिता की पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक रांची में ही रहूंगा।

29 महीने से RIMS में इलाज करवा रहे हैं लालू

लालू का करीब ढाई साल से RIMS में इलाज चल रहा है। 29 अगस्त 2018 को उन्हें कार्डियोलॉजी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया था। कार्डियोलॉजी विभाग में कुत्तों की आवाज से परेशानी के बाद 5 सितंबर 2019 को रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया था। 5 अगस्त 2020 को लालू को कोविड संक्रमण के डर से रिम्स के RIMS डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया। इसके बाद दिसंबर में बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री खट्टर ने किया स्कूलों में छुट्टी का ऐलान..

Wed Jan 27 , 2021
यह अवकाश केवल पंचकुला के लिए मान्य है. यह घोषणा माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुजर्र ने की है. पंचकुला :-  हाल ही में सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा पंचकुला में बैठक का आयोजन किया गया था जहां, उन्होंने साफ तौर पर अपना बयान […]
शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुजर्र, मुख्यमत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचकुला के सभी निजी व सरकारी स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी है