Jaipur : एक महिला यात्री को सोने की अवैध तस्करी करते हुए पकड़ा है..

30 लाख रु. का अवैध सोना महिला पेसेंजर अपने अंडरगारमेंट में छिपाकर लाई
30 लाख रु. का अवैध सोना महिला पेसेंजर अपने अंडरगारमेंट में छिपाकर लाई

इंटरनेट डेस्क। जयपुर के सांगानेर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान एक महिला यात्री को सोने की अवैध तस्करी करते हुए पकड़ा है। महिला ने सोने की तस्करी करने के लिए एक अलग तरह के तरीके का इस्तेमाल किया था जिसमें सोने को गलाने के बाद पेस्ट में तब्दील कर दिया गया।

महिला से जब्त किये गए सोने का वजन 590 ग्राम बताया गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। जयपुर एयरपोर्ट पर वर्ष 2021 के शुरुआती 12 दिन के अंदर ये दूसरी कार्रवाई है, जब कस्टम ने गैर कानूनी तरीके से सोना लाते पैसेंजर को पकड़ा है।

कस्टम विभाग ने बताया कि, शारजाह से जयपुर पहुंची फ्लाइट में मुंबई की रहने वाली 44 साल की महिला ने अपने अंडरगारमेंट में बनी एक गुप्त जेब में ये सोना छिपा रखा था। कस्टम क्लीयरेंस की जांच में शक होने पर जब पड़ताल की तो महिला के पास से प्लास्टिक के पाउच में सोने का पेस्ट मिला। उस समय इसका वजन लगभग 637 ग्राम था, लेकिन बाद में जब इस पेस्ट को प्रोसेस करके गोल्डबार में तब्दील किया तो कचरा अलग निकलने के बाद शुद्ध सोना करीब 592 ग्राम निकला।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मांगों को लेकर मिड-डे मील कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन..

Wed Jan 13 , 2021
नारनौल :- मिड-डे मील कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार शहर में प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व मिड-डे मील कार्यकर्ता मंगलवार सुबह चितवन वाटिका में एकत्रित हुई और यहां रोष सभा करने के पश्चात अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर जुलूस के रूप […]
मिड-डे मील कार्यकर्ताओं ने शहर में प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।