इजराइल ने पूर्वी सीरिया में सैन्य ठिकानों पर भीषण बमबारी की

इजराइल के युद्धक विमानों ने पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों और हथियार डिपो पर बम गिराए।
इजराइल के युद्धक विमानों ने पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों और हथियार डिपो पर बम गिराए।

इंटरनेट डेस्क। इजराइल ने आज बुधवार सुबह पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित सैन्य ठिकानों और हथियार डिपो को निशाना बनाते हुए भीषण बमबारी की। इजराइल के युद्धक विमानों ने इस दौरान कई बम ठिकानों पर गिराए। युद्ध निगरानी में लगे एक शख्स ने बताया कि हमले में दर्जनों लड़ाके हताहत हुए हैं।

हमले की जानकारी रखने वाले अमेरिकी खुफिया विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमेरिका से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर हवाई हमले किए गए हैं। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि हमले में सीरिया के कई गोदामों को निशाना बनाया गया जिनमें ईरान से आए हथियारों को रखा गया था।

गौरतलब है कि सीरिया में हमलों के लिए निशाना चुनने में इजराइल और अमेरिका के बीच सहयोग को बहुत कम सार्वजनिक किया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े संवेदनशील मुद्दे पर बात के दौरान पहचान गुप्त रखने का अनुरोध करते हुए अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने मंगलवार को इस हवाई हमले के बारे में इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख योसी कोहेन से चर्चा की थी।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कैमला गांव में किसानों को हुए फसली नुकसान का मुआवजा देगी हरियाणा सरकार

Thu Jan 14 , 2021
करनाल :-  करनाल के कैमला में किसान महापंचायत के समय पर आंदोलन करने वाले लोगों की वजह से कैमरा गांव के लोगों के खेतों में खड़ी फसलों का जो भी नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा सरकार दे सकती है. बीते सोमवार के दिन को प्रशासन ने सभास्थल के नजदीक व […]
खेतों में खड़ी फसलों का नुकसान उसका मुआवजा सरकार दे सकती है