दिल्ली से सटे गुरुग्राम का सबसे चर्चित सहारा मॉल सील..

एमजी रोड स्थित सहारा मॉल को प्रदूषण फैलाने के आरोप में सील किया गया है।

गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सबसे चर्चित सहारा मॉल पर हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड  की गाज गिरी है। एमजी रोड स्थित सहारा मॉल को प्रदूषण फैलाने के आरोप में सील किया गया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम सोमवार को सुबह पुलिस बल के साथ सहारा मॉल में पहुंची और मॉल के मेन गेट को सील कर दिया। किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। जागरण संवाददाता के मुताबिक, विभाग की टीम मॉल के अंदर मौजूद है, वहीं मॉल के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है। कई बार नोटिस देने और जांच में नमूने फेल होने पर यह कार्रवाई की गई है।

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, गुरुग्राम के अधिकारी कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh, Officer, Haryana State Pollution Control Board, Gurugram) ने बताया कि 2018 में सहारा मॉल से सीवर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के सैंपल लिए गए थे, जो फेल मिले थे। उसके बाद मॉल प्रबंधन की तरफ से कहा गया था कि कुछ महीने में हम इसे ठीक कर लेंगे और 250 लाख रुपये फीस भी जमा कराई गई थी। बावजूद इसके सहारा मॉल प्रबंधन की तरफ से कोई सुधार नहीं किया गया। इसके बाद फरवरी, 2020 में दोबारा सैंपल लिए गए, वह भी फेल पाए गए। इसके बाद उच्च अधिकारियों ने मॉल को सील करने के आदेश दिए थे।

यूपी: सड़कों पर अपराध कर रहा तांडव और सरकार बार-बार डाल रही पर्दा- प्रियंका गांधी

वहीं, कुलदीप सिंह ने कहा कि अब सहारा मॉल की तरफ से रिपोर्ट दी जाएगी कि उन्होंने प्लांट ठीक कर लिया गया है, तब जांच करने के साथ दोबारा 250 लाख फीस जमा कराने पर मॉल को खोल दिया जाएगा। कुलदीप सिंह ने बताया कि इस बाबत फरीदाबाद पर्यावरण कोर्ट में केस दायर किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बिना ट्रीट किए पानी सीधे सीवरेज में डालने की शिकायत पर सोमवार को सहारा मॉल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। बोर्ड की टीम ने सोमवार सुबह मॉल को सील किया।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने बताया किन्‍हें पहले लगेगी कोरोना वैक्‍सीन..

Mon Sep 14 , 2020
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि अगले साल के शुरू में कोरोना का टीका आने की उम्मीद है। सरकार बुजुर्गों और अत्यधिक जोखिम वाले स्थानों पर काम करने वाले लोगों को सबसे पहले वैक्सीन लगाने की मंजूरी देने पर विचार कर रही है। उन्होंने यह […]
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि अगले साल के शुरू में कोरोना का टीका आने की उम्मीद है।

You May Like

Coronavirus Update

Stay at Home

Translate »
RSS
Follow by Email
Facebook
Twitter