किसानों ने राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे, 60 हजार ट्रैक्टर शामिल..

सुबह से ही राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया।
सुबह से ही राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया।

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली की सीमाओं पर पिछले डेढ़ महीने से किसान लगातार केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अडिग हैं। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने भी कह दिया है कि वह अपने कदम पीछे नहीं हटाएगी। ऐसे में विरोध के स्वर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। किसानों का हल्लाबोल गुरुवार सुबह अलग रूप में देखने को मिला।

किसानों की सात दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी, इसलिए किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज कर दिया है। गुरुवार सुबह से ही राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया। गाजियाबाद के यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसान आज यानी गुरुवार सुबह 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर गणतंत्र दिवस के लिए अपने ‘ट्रैक्टर मार्च’ का ‘ड्रेस रिहर्सल’ करेंगे।

गाजीपुर सीमा पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज, हमारी ट्रैक्टर रैली डासना, अलीगढ़ रोड तक जाएगी और फिर गाजीपुर लौट जाएगी। यह 26 जनवरी को एक समान रैली के लिए पूर्वाभ्यास है। केंद्र सरकार के साथ अगले दौर की वार्ता कल आयोजित की जाएगी।

इसके कारण  एनएच-9 सहित दो नेशनल हाईवे से गुजरने वाले लोगों पर इस रिहर्सल का असर होने की संभावना है। हालांकि, योगेंद्र यादव ने कहा कि ये किसान आज दिल्ली में एंटर नहीं करेंगे। इधर, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों ने कहा कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टरों की अनुमति नहीं है।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाइडेन के शपथ लेने से पहले अमरीका में हिंसा, 4 की मौत.

Thu Jan 7 , 2021
इंटरनेट डेस्क। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अभी तक बवाल मचा हुआ है। 20 जनवरी को डेमोक्रैट जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। लेकिन इससे पहले बुधवार रात को अमेरिका के इतिहास में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जो हुआ, शायद ही कभी हुआ हो। बुधवार से शुरू हुआ ये […]
ट्रंप समर्थक बुधवार को जबरन संसद कैपिटल में घुस गए, हिंसा हुई और एक जान भी चली गई।