एक फरवरी से स्कूलों में लगेंगी छठी से आठवीं की कक्षाएं..

शिक्षा विभाग द्वारा 1 फरवरी से छठी से आठवीं कक्षा तक स्कूल खोलने के आदेश जारी किए
शिक्षा विभाग द्वारा 1 फरवरी से छठी से आठवीं कक्षा तक स्कूल खोलने के आदेश जारी किए

कैथल । मौलिक शिक्षा विभाग द्वारा 1 फरवरी से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए गए हैं. बता दे कि सोमवार को छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी स्कूलों में पढ़ाई करने के लिए पहुंचेंगे. वही नौवीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए जारी की गई मेडिकल रिपोर्ट की शर्तें भी जारी रहेंगी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया

मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक की ओर से एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक ली गई. इस बैठक में सभी जिला शिक्षा अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में स्कूलों को खोलने से संबंधित सभी जरूरी हिदायतें दी गई. बता दे कि कोविड-19 के नियमों का पालन करने को लेकर अलग से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. वहीं विद्यार्थियों के लिए मेडिकल रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी लागू किया गया है.

सुखा राशन बांटने की प्रक्रिया जारी रखी जाएगी

इन आदेशों के बाद ही राजकीय मिडिल स्कूलों में सैनिटाइजेशन का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. बता दें कि मिडिल स्कूलों में विद्यार्थियों को जो भोजन दिया जाता है, उसे स्कूल में नहीं बनाया जाएगा. सूखा राशन बांटने की प्रक्रिया जारी रहेगी. जिले मे 592 राजकीय स्कूल है. जिसमें से 371 राज्य के मिडिल स्कूल है,जबकि 121 स्कूल राज्य के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय है. सरकार के इस फैसले के बाद जिले के 371 स्कूलों को एक साथ खोला जाएगा. जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दिलीप सिंह ने बताया कि शिक्षा निदेशालय की ओर से स्कूल खोलने को लेकर पत्र जारी कर दिया गया है.

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आर्मी के सामने आज दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया..

Sat Jan 30 , 2021
इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जहां कल भारतीय सेना ने एक मुठभेड़ में तीन आंतकियों को मार गिराया वहीं आज शनिवार को जिले के ही लेलहर इलाके में छिपे दो आतंकियों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। इन आतंकवादियों में एक घायल अवस्था में था। […]
भारतीय सेना ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।