Corona Havoc : कोरोना के न्यू वैरिएंट ने देश में मचाया हाकार

पुणे में कल से सबसे लंबा नाइट कर्फ्यू , छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 9 दिन का कंपलीट लॉकडाउन

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना के न्यू वैरिएंट ने हाहाकार मचा रखा है। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू के बाद कुछ हिस्सों में जल्द लॉकडाउन की तैयारियां की जा रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार ने भी एक बड़ा निर्णय लेते हुए पुणे में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। शनिवार 3 अप्रैल से यह फैसला लागू होगा और अगले शुक्रवार को इसकी समीक्षा की जाएगी। वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कंपलीट लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

शाम को 6 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए यह नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। देश के कई शहरों में लगे नाइट कर्फ्यू के मुकाबले यह सबसे लंबा कर्फ्यू होगा। पुणे के डिविजनल कमिश्र सौरभ राव ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अगले 7 दिनों तक बार, होटल, रेस्तरा भी बंद रहेंगे। इसके अलावा शादी एवं अंतिम संस्कार के अलावा किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी रोक रहेगी। शादियों में 50 से ज्यादा और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को जुटने की अनुमति नहीं होगी।
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भी प्रशासन ने 6 से 14 अप्रैल तक कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। यहां 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक पाबंदियां रहेंगे। दुर्ग के जिलाधिकारी सर्वेश्वर भुरे ने इसकी जानकारी दी है। पुणे में फिलहाल 61,740 कोरोना के एक्टिव केस हैं, जो देश के किसी भी अन्य शहर के मुकाबले ज्यादा है। महाराष्ट्र में पुणे, नागपुर और मुंबई जैसे बड़े शहरों में लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Sonia Gandhi के दामाद रॉबर्ट वाड्रा कोरोना संक्रमित..

Fri Apr 2 , 2021
इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वायरस एक बार फिर से बेकाबू होता जा रहा है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब इस वायरस की चपेट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा भी आ गए हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट […]
कोरोना वायरस की चपेट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा भी आ गए हैं।