16 जनवरी से 6 केन्द्रों पर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन..

16 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर देगा
16 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर देगा

फरीदाबाद :-  प्रधानमंत्री ने 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियाँ शुरू कर दी हैं. 16 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर देगा. इसके अलावा जिन 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर ड्राई रन किया गया था. उनसे ही स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

बाद में धीरे- धीरे इन केन्द्रों को बढ़ाया जायेगा. को – विन पोर्टल पर रजिस्टर्ड स्वास्थ्य विभाग के 16 हजार 448 लोगों को वैक्सीन लगाने के पहले चरण में शामिल किया है . इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अपने सभी 45 स्वास्थ्य केंद्रो पर वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी कर ली है. टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. रमेश चंद ने बताया की फिलहाल 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी और बाद में इन स्वास्थ्य केन्द्रों को बड़ा दिया जायेगा. इसके अलावा उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के लिए फोन करके दिन और समय बता दिया जायेगा.

 

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एवियन इन्फ्लुएंजा वायरस कैसे भयावह रूप ले चुका है..

Wed Jan 13 , 2021
इंटरनेट डेस्क। 2020 की शुरुआत कोरोना वायरस के साथ हुई थी जिसने दुनियाभर में लाखों लोगों को अपना शिकार बनाया। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी झेल रहे देश में एक नए वायरस ने परिदों की दुनिया पर हमला किया है। बर्ड फ्लू यानि एवियन इन्फ्लुएंजा (एच5एन1) कई राज्यों में भयावह रूप ले […]
राजस्थान में जहां इस वायरस की चपेट में करीब 24 जिले आ चुके हैं वहीं मध्यप्रदेश में भी हालत बेहद खराब हैं।