WHO टीम के पहुंचने से पहले ही चीन में कोरोना का फिर प्रकोप..

वुहान में 7 दिन का लॉकडाउन, घरों में बंद रहेंगे चीनी
वुहान में 7 दिन का लॉकडाउन, घरों में बंद रहेंगे चीनी

इंटरनेट डेस्क। चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर बढ़ रहा है। यहां गंभीर हालात को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को मंगलवार को फिर बढ़ा दिया गया है। साथ ही राजधानी बीजिंग के करीब स्थित प्रांत में होने वाले बड़े राजनीतिक सम्मेलनों को भी टाल दिया गया। दरअसल, बीजिंग के दक्षिण में स्थित वुहान शहर के निवासियों को मंगलवार से घर के भीतर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यह निर्देश सात दिनों के लिए है जो देश भर के विभिन्न प्रांतों में विशेषकर वुहान में लागू किया गया है। वुहान में पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद 11 मिलियन लोगों को 76 दिनों के लिए लॉकडाउन के तहत घरों में बंद कर दिया गया था। हेबेइ में हर साल फरवरी में होने वाले पीपुल्स कांग्रेस और इसके एडवाजरी बॉडी की मीटिंग को भी टाल दिया।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये राजनीतिक कॉन्फ्रेंस दोबारा कब से होंगे। पिछले साल चीन में मार्च में होने वाले नेशनल पीपुल्स कांग्रेस और इसकी एडवाइजरी की बैठक को मई तक टाल दिया था। इसके अलावा टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के वैज्ञानिक गुरुवार को चीन पहुंचेगे।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देश की सबसे कम उम्र की पिंकी ने प्रोफेशनल ट्रैक्टर ड्राइवर बन बढ़ाया हरियाणा का गौरव

Tue Jan 12 , 2021
हिसार :-  हरियाणा की पिंकी रानी जिसकी उम्र अभी केवल 19 वर्ष है, वह देश की पहली सबसे कम उम्र की प्रोफेशनल ट्रैक्टर ड्राइवर बन गई है. आज से पहले पहले कई लड़कियों ने ट्रैक्टर चलाने के लिए प्रोफेशनल स्तर पर ट्रेनिंग ली है, किंतु उन सभी की उम्र हमेशा […]
हरियाणा की पिंकी रानी देश की पहली सबसे कम उम्र की प्रोफेशनल ट्रैक्टर ड्राइवर बन गई है