CM बोले- घोटालों पर अंकुश लगाया, सुधारा पुराना खराब सिस्टम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी है, बातचीत के दरवाज़े खुले हैं
मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी है, बातचीत के दरवाज़े खुले हैं

पंचकूला । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए अपनी गठबंधन सरकार व देश प्रदेश में चल रही विभिन्न गतिविधियों पर बेबाकी से अपनी राय रखी. उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी है, बातचीत के दरवाज़े खुले हैं, उन्होंने जल्द ही किसान आंदोलन का समाधान होने की उम्मीद जताई है, उन्होंने आन्दोलन को लेकर कांग्रेस पार्टी को भी कठघरे में लिया.

उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं किस प्रकार कांग्रेस पार्टी के लोग, कृषि कानूनों को लेकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. आन्दोलन को लंबा खींचने के लिए शराब, पैसे बांटने की बातें सुनने को मिल रही है. उन्होंने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान सिस्टम में सुधार की बात कही. उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने वाली सरकार कहा, उन्होंने बताया कि पहले की सरकार में किस तरह पर्ची खर्ची का खेल चलता था. उनके सिस्टम में सुधार की बदौलत ही आज बच्चों को मैरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही है. उन्होंने कहा कि घोटाले तो कांग्रेस के राज में होते थे.

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा को जमीन घोटालों का सौदागर बताया. उन्होंने कहा कि जिन घोटालों का कांग्रेस पार्टी जिक्र करती है, दरअसल वो उनके सिस्टम सुधार का नतीजा है. उन्होंने बजट को लेकर कहा कि यह बजट भी पिछले बजटों की तरह सभी वर्गों की भलाई को ध्यान में रखते हुए बनाया जाएगा. उन्होंने अपने बजट में कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा पर जोर देने की बात कही. आम आदमी की जेब पर किसी प्रकार का बोझ ना पड़े, इस बजट में इसका विशेष ध्यान दिया जाएगा.

उन्होंने अमित शाह से अपनी मुलाकात पर बात रखते हुए कहा कि प्रदेश की विभिन्न योजनाओं और गतिविधियों को लेकर हमारी मुलाकात अक्सर होती रहती है. हमारा यही प्रयास रहता है कि किस प्रकार केंद्र सरकार से तालमेल के साथ प्रदेश के विकास पर जोर दिया जाए. उन्होंने जेजेपी के साथ अपने गठबंधन को लेकर कहा कि हमारा गठबंधन पुरे भरोसे के साथ अपनी सरकार चला रहा है. विपक्ष इसको लेकर बेवजह लोगों को भ्रमित कर रहा है. हमारा गठबंधन लोगों की भलाई के लिए निरंतर प्रयासरत है. उन्होंने बुढ़ापा पेंशन की बढ़ोतरी की बात भी अपने बजट में कहीं.

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इस बार हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र होगा अत्यंत निराला..

Fri Feb 19 , 2021
पंचकूला । मुख्यमंत्री मनोहरलाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में बजट सत्र को 5 मार्च से आरम्भ करने पर सहमति बनी है. चूंकि इस बार सत्र अपेक्षाकृत देरी से शुरू हो रहा है क्योंकि अमूमन यह फरवरी में शुरू होता है इसलिए अभी यह तय नही है कि यह कितने दिनों […]
मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में बजट सत्र 5 मार्च से 20 मार्च तक शुरू होने की उम्मीद है।