CISF जवान ने AK-47 से गोली मार खुदकुशी की..

सीआईएसएफ के जवान ने खुदकुशी कर ली। ड्यूटी पर तैनात जवान ने एके-47 से खुद को गोली मारी।
सीआईएसएफ के जवान ने खुदकुशी कर ली। ड्यूटी पर तैनात जवान ने एके-47 से खुद को गोली मारी।

भीलवाड़ा :- भीलवाड़ा में सोमवार सुबह सीआईएसएफ के जवान ने खुदकुशी कर ली। ड्यूटी पर तैनात जवान ने एके-47 से खुद को गोली मारी। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जवान का नाम बी रंजीत कुमार है। वह तमिलनाडु का रहने वाला था। फिलहाल, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वहीं, सामने आया है कि जवान की एक महीने बाद शादी थी।

पुलिस के मुताबिक, हनुमान नगर क्षेत्र में सीआईएसएफ की 9वीं रिजर्व बटालियन का कैंप है। सोमवार रात जवान बी रंजीत कैंप के गेट नंबर-2 पर तैनात था। सुबह 5 बजे जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर आसपास तैनात जवान पहुंचे। वह तुंरत बी रंजीत कुमार को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जवान के शव को मोर्चरी में रखवाया है। परिजनों के आने के बाद उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

सीने में 4 गोली मारी, 2 पार हुई

जवान ने ड्यूटी पोस्ट के पास एक सीटनुमा निर्माण पर बैठकर खुद को गोली मारी। शव पर 4 गोलियों के निशान मिले हैं। वहीं, घटनास्थल के पास दीवार पर दो गोली के निशान हैं। यानी दो गोली सीने को चीरते हुए आर-पार हो गई। पुलिस का मानना है कि एके-47 का ट्रिगर दबाते वक्त राइफल ऑटो मोड में थी। जिसके चलते एक साथ 4 गोली फायर हुई। डॉक्टर ने भी 4 गोली लगने की पुष्टि की है। हालांकि, पोस्टमार्टम के बाद सही स्थिति सामने आएगी।

एक महीने बाद होनी थी शादी

बीते दिसम्बर माह में ही रंजीत ने देवली बटालियन ज्वॉइन की थी। ऐसे में उसे यहां आए एक माह से कम समय बीता था। जवान की 21 फरवरी को शादी होनी थी। घटनास्थल पर मृतक का मोबाइल मिला है। मोबाइल को तकनीकी मदद से खोलने की कोशिश की जा रही है। जिससे आत्महत्या के कारणों का पता लग सकेगा। मृतक का घर चेन्नई से करीब 300 किमी. दूर है। ऐसे में भीलवाड़ा पहुंचने में उनको रात हो जाएगी। लिहाजा, बुधवार को शव का पोस्टमार्टम हो सकेगा।

साथी बोले- कभी किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया

उधर, बटालियन के जवान भी घटना से हैरान हैं। साथी जवानों का कहना है कि रंजीत ने अपनी परेशानी का जिक्र किसी से नहीं किया।

सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे

सूचना पर हनुमाननगर थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान व पुलिस उपाधीक्षक जहाजपुर महावीर शर्मा ने घटनास्थल की जांच की। साथ ही पुलिस एफएसएल टीम की मदद से साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही है। जवान के सुसाइड की खबर से कैंप में हड़ंकप मच गया। सीआईएसएफ के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहां आसपास के लोगों से पूछताछ की। जवान ने 4 साल पहले ही सीआईएसएफ ज्वाइन की थी। वह अकेला ही यहां रहता था। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके साथी जवानों से पूछताछ की। लेकिन, फिलहाल अभी सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

16 जनवरी से 6 केन्द्रों पर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन..

Wed Jan 13 , 2021
फरीदाबाद :-  प्रधानमंत्री ने 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियाँ शुरू कर दी हैं. 16 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर देगा. इसके अलावा जिन […]
16 जनवरी से स्वास्थ्य विभाग 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर देगा