COVID -19 :- बढ़ते कोरोना को चलते आज मोदी लेंगे मीटिंग..

प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे

नई दिल्ली । देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश के बाद अब पंजाब में भी कोरोना संक्रमित केसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. तेजी से बढ़ रहें मामलों की वजह से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में बुधवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है.

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से रोजाना औसतन 600 से 700 मामले सामने आ रहे हैं. वहीं गुजरात में अहमदाबाद, बड़ोदरा,सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है. हालांकि गुजरात के इन शहरों में पहले से ही नाईट कर्फ्यू लगा हुआ है.लेकिन इसका समय रात 12 बजे से सुबह 6 बजें तक था. वहीं पंजाब के रुपनगर जिले में आज रात 11 बजे से सुबह 6 बजें तक रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है. जो अगले आदेश तक मान्य रहेगा.

इसी बीच तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार , बीते दिनों में 21 हजार से ज्यादा मामले इन्हीं 8 राज्यों से आए हैं. पिछले 24 घंटे में यह देश में सामने आए कुल केसों का 86.39 फीसदी है.

पीएम मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा

कोरोना के हालात और टीकाकरण की स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे. कोरोना महामारी सामने आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी इस तरह से मुख्यमंत्रियों से बातचीत करते रहे हैं. आखिरी बार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच वर्चुअल वार्ता टीकाकरण अभियान शुरू होने से ठीक पहले जनवरी में हुई थी.

सोमवार को 24,437 पोजिटिव मिले

देश में एक बार फिर से 20,000 से ज्यादा संक्रमित केस मिले हैं. सोमवार को 24,437 मरीजों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है. 20,186 ठीक हुए और 130 मरीजों की मौत हो गई. इस महीने 15 दिन में 2 लाख,97 हजार 539 नए मरीज मिले हैं. 2 लाख,41 हजार 63 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 1698 मरीजों ने जान गंवाई है.

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

BJP के पूर्व सांसद दिलीप कुमार गांधी का कोरोना से निधन

Wed Mar 17 , 2021
पॉलिटिकल डेस्क। महाराष्ट्र के अहमदनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे भाजपा के पूर्व नेता व केंद्रीय मंत्री दिलीप कुमार गांधी का आज बुधवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में कोरोना के चलते निधन हो गया। वे कई दिनों से कोरोना वायरस से पीड़ित थे। दिलीप गांधी 3 बार सांसद रहे। […]
भाजपा के पूर्व नेता दिलीप कुमार गांधी का आज दिल्ली के अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया