मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर कोरोना से ठीक होने के बाद आज चंडीगढ़ जाएंगे..

सीएम मनोहर लाल को 10 सितंबर को मिल गई थी मेदांता अस्पताल से छुट्टी

चंडीगढ़ :- हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर सोमवार को चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर पहुंच रहे हैं। कोरोना होने के बाद से वे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। हालांकि सीएम मनोहर लाल को 10 सितंबर को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्टी मिल गई थी। एहतियात के तौर पर सीएम गुड़गांव में ही रह रहे थे। वे अब बिल्कुल स्वस्थ हैं इसलिए दोबारा चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। सीएम के चंडीगढ़ आने से विभागीय बैठकों का दौर बंद पड़ा था वह फिर से शुरू हो जाएगा।

बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर 24 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद उन्हें रात में ही गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था। वहां उनका उपचार चला और 10 सितंबर को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई तो छुट्टी दे दी गई थी लेकिन डॉक्टरों ने होम आइसोलेशन की सलाह दी थी। इस वजह से सीएम गुड़गांव में ही रह रहे थे।

प्रदेश में कोरोना मरीज 93 हजार के पार

प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमण की दर से पॉजिटिव रेट में 0.5 फीसद का इजाफा हुआ है, जबकि दोगुने मामलों की अवधि एक दिन नीचे खिसककर 29 से 28 दिन पर आ गई है। हालांकि, पॉजिटिव रेट 77 फीसद के पर स्थिर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में 2526 नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 93 हजार को पार कर गया। 319 मरीजों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। इनमें 276 मरीजों की सांसें ऑक्सीजन के सहारे चल रही हैं तो 43 वेंटीलेटर पर जिंदगी जंग लड़ रहे हैं। प्रदेश में अभी तक 93 हजार 641 मरीज संक्रमित मिले हैं। इसमें से 72 हजार 587 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 20 हजार 79 केस एक्टिव हैं।

भाजपा के तीन सांसदों का डेलिगेशन आज से करेगा किसानों से मुलाकात..

ये है प्रदेश की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक संदिग्धों के सैंपल लेने का आंकड़ा 1490034 पर पहुंच गया है, जिसमें 1389712 की रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि 6681 का इंतजार है। प्रदेश में पॉजिटिव रेट भी 6.31 फीसद पर पहुंच गया है। रिकवरी रेट 77.52 फीसद है जबकि मामलों के दोगुने होने की अवधि 28 दिन पर पहुंच गई है। प्रत्येक 10 लाख पर जांच का आंकड़ा भी 58 हजार 778 पर पहुंच गया है। कोरोना से 975 (पुरूष 683 व महिला 92) मौतों से मृत्युदर 1.04 फीसद पर पहुंच गई है।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नारनौल:पीटीआई शिक्षक करनाल में आज घेरेंगे मुख्यमंत्री का आवास..

Mon Sep 14 , 2020
नारनौल :- शारीरिक शिक्षकों का क्रमिक अनशन शनिवार को 90वें दिन में प्रवेश कर गया। संघर्ष समिति के जिला प्रधान आशीष यादव की अध्यक्षता में शारीरिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रधान कंवल सिंह, संजीव शर्मा, नौरंग लाल और धर्मेंद्र सिंह को विनोद कुमार, करमवीर मंडलाना, कृष्ण कुमार और हरियाणा विद्यालय […]
लगातार 90 दिन से अनशन कर रहे पीटीआई अध्यापकों के समाधान के लिए कोई बयान नहीं दिया है।

Coronavirus Update

Stay at Home

Translate »
RSS
Follow by Email
Facebook
Twitter