Ashok Gehlot ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर ये प्लान बनाने के दिए निर्देश

गहलोत ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर आमजन में जागरूकता के लिए एक प्रभावी कम्यूनिकेशन प्लान बनाया जाए।
गहलोत ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर आमजन में जागरूकता के लिए एक प्रभावी कम्यूनिकेशन प्लान बनाया जाए।

इंटरनेट डेस्क। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर आमजन में जागरूकता के लिए एक प्रभावी कम्यूनिकेशन प्लान बनाया जाए। साथ ही व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को वैक्सीन तथा इसके प्रोटोकॉल के संबंध में आवश्यक जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सीएम निवास पर वीडियो कॉन्फे्रंस के माध्यम से कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि दुनिया के कई देशों में वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। देश में जैसे ही वैक्सीनेशन शुरू होता है, कोरोना की तरह हमें टीकाकरण प्रबंधन में भी उसी भावना और मनोयोग के साथ पूरी तैयारी से जुटना है।

इस दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि वैक्सीनेशन करने एवं मोटिवेशन के लिए अलग-अलग टीमें तैयार कर उन्हें गहन प्रशिक्षण दें। खासकर ऐसे चिकित्साकर्मी जो टीकाकरण के काम से सीधे जुड़ें हैं, उन्हें इसके हर पहलू की जानकारी दी जाए, ताकि किसी भी स्तर पर चूक की कोई गुंजाइश नहीं रहे।

उन्होंने विभिन्न देशों में वैक्सीन के अनुभव का भी गहन विश्लेषण करने के निर्देश दिए और कहा कि प्रदेश की परिस्थितियों में उनके प्रभाव का भी अभी से आकलन किया जाए।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बवानीखेड़ा: सुंदर ब्रांच नहर में दोबारा छोड़ा गया पानी..

Mon Dec 28 , 2020
भिवानी ।  बवानीखेड़ा में सुंदर ब्रांच नहर में दोबारा पानी आने से बवानीखेड़ा क्षेत्र में जल का घरों तक पहुंचा. इससे लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी. दोबारा छोड़ा गया पानी, सभी ग्रामवासी खुश बता दें कि अबकी बार सुंदर ब्रांच नहर में कम पानी आया था. जिसकी […]
अब सुंदर ब्रांच नहर में दोबारा से पानी छोड़ा गया है जिससे सभी ग्रामवासी खुश हैं.