वैक्सीन :अनिल विज पहले मंत्री, जिन्हें स्वदेशी वैक्सीन की डोज दी गई..

फाइनल फेज में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पहली डोज दी गई है।

अंबाला :- कोरोना से लड़ने के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का तीसरा ट्रायल शुरू हो गया है। इस फाइनल फेज में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पहली डोज दी गई है। वो पहले ऐसे मंत्री बन गए हैं, जिन्हें स्वदेशी वैक्सीन दी गई है। अनिल विज ने इस ट्रायल के लिए खुद वॉलंटियर बनने की पहल की थी।

डॉ. रमेश वर्मा ने बताया कि विज को दूसरी डोज 28 दिन बाद दी जाएगी। इस दौरान एंटीबॉडी की कंडीशन की स्टडी की जाएगी। हमें उम्मीद है कि यह ट्रायल सफल रहेगा।

देश में 20 रिसर्च सेंटर पर वैक्सीन का तीसरा ट्रायल

देश के 20 रिसर्च सेंटर पर कोरोना वैक्सीन का तीसरा ट्रायल किया जा रहा है। करीब 26 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इन सेंटरों में PGIMS रोहतक भी शामिल है। भारत बायोटेक इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साथ मिलकर ये ट्रायल कर रहा है।

पहले दो फेज में जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई, उनमें कोई साइड इफेक्ट नहीं नजर आया। किसी भी वॉलंटियर के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट भी नहीं है। ऐसे में इस वैक्सीन से उम्मीद बढ़ गई है।

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

SEBI की सुप्रीम कोर्ट से अपील: सहारा ग्रुप को 62 हजार करोड़ रु. जमा करने का आदेश दें

Fri Nov 20 , 2020
नई दिल्ली :- सिक्युरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। SEBI ने अदालत से अपील की है कि वो सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय और उनकी दो कंपनियों को 8.4 बिलियन डॉलर यानी करीब 62 हजार करोड़ रुपए जमा करने […]
SEBI ने सहारा ग्रुप को 62 हजार करोड़ रुपए जमा करने का आदेश दे।

Coronavirus Update

Stay at Home

Translate »
RSS
Follow by Email
Facebook
Twitter