KMP एक्सप्रेस वे के किनारे बसेंगे 5 नए शहर : दुष्यंत चौटाला..

दुष्यंत चौटाला ने किया मास्टर प्लान KMP एक्सप्रेस वे के किनारे बसेंगे 5 नए शहर
दुष्यंत चौटाला ने किया मास्टर प्लान KMP एक्सप्रेस वे के किनारे बसेंगे 5 नए शहर

चंडीगढ़ । कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के किनारे 5 नए शहर बनाए जा रहे हैं. इस दिशा में कार्य बड़ी ही तेजी से आगे बढ़ रहा है. शुक्रवार को हरियाणा राज्य के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत ढांचा विकास निगम (HSIIDC) के अधिकारियों के साथ ग्राफ मास्टर प्लान पर विचार विमर्श किया और बहुत से जरूरी सुझाव दिए.

इन पांच शहरों में दी जाएंगी निम्न पांच सुविधाएं

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव विजयेंद्र और HSIIDC के प्रबंध निदेशक अनुराग अग्रवाल के साथ इस परियोजना पर बात करते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचग्राम से एक नए युग का सूत्रपात होगा. इन नए पांचो प्रस्तावित शहरों में आवासीय, संस्थागत, वाणिज्यिक, व्यवसायिक एवं औद्योगिक क्षेत्रों में विश्व स्तरीय सुविधाएं दी जाएंगी. इन पांच शहरों में इंटरनेशनल लेवल के कंसलटेंट व इन्वेस्टर आएंगे.

अधिकारियों को विदेशी मॉडलों का अध्ययन करने के दिए आदेश

डिप्टी सीएम ने कहा कि 136 किमी लंबे केएमपी एक्सप्रेस-वे से राजधानी पर ट्रैफिक का प्रेशर कम हुआ है. मध्य प्रदेश, राजस्थान या अन्य राज्यों को जाने वाले वाहन अब बाईपास निकल जाते हैं. पंच ग्राम योजना के लिए विभिन्न अधिकारियों को देश-विदेश के एक से बढ़कर एक मॉडलों का अध्ययन करने का आदेश देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि अंतिम मास्टर प्लान बनाते समय भविष्य की जनसंख्या के अनुसार पीने के पानी के साथ-साथ अन्य सभी मूलभूत आवश्यकताओं का भी ध्यान रखा जाए.

व्यवसाय में ब्रिटिश सरकार करेगी हरियाणा सरकार का सहयोग

शुक्रवार को ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर ने हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान भारत देश मुख्य रूप से हरियाणा राज्य के ब्रिटिश सरकार के साथ आपसी संबंधों और व्यवसायिक संबंधों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई. एंड्रयू आयरे ने डिप्टी सीएम को ब्रिटिश सरकार की तरफ से व्यवसाय और अन्य कार्यों में पहले की तरह हर प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया. दुष्यंत चौटाला ने एंड्रयू आयरे को भारत का स्मृति चिन्ह व संविधान भेंट किया.

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बस का इंतजार कर रहे फौजी को एम्बुलेंस ने रौंदा, मौत..

Sat Feb 20 , 2021
हिसार । हिसार के नजदीक सुरेवाला चौंक पर एक दर्दनाक हादसा हुआ है. दरअसल भारत माता का एक वीर सिपाही अपनी छुट्टियां काटकर वापस ड्युटी पर जाने के लिए निकला था. एक महीने की छुट्‌टी काटकर श्रीनगर में तैनात ये फौजी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए घर से निकला ही था. […]
हिसार सुरेवाला चौंक पर एक दर्दनाक हादसा में एक वीर सिपाही को एम्बुलेंस ने चपेट में ले लिया मौके पर ही जान चली गई