हरियाणा में स्कूल खुलते ही कोरोना विस्फोट, 30 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले

स्कूल खुलते ही कोरोना विस्फोट, 30 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले
स्कूल खुलते ही कोरोना विस्फोट, 30 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले

हिसार । हरियाणा में स्कूलों के दोबारा से खुलते ही कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. स्कूलों के खुलने के दूसरे ही दिन हिसार के खेड़ी बर्की गांव में 26 छात्रों के अतिरिक्त झज्जर और रोहतक जिले में भी दो-दो छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हिसार में पाए गए कोरोना संक्रमित में एक टीचर भी शामिल है.

दिन में 800 विद्यार्थी पहुंचे हॉस्पिटल

2 दिनों में ही चरखी दादरी जिले में लगभग 800 छात्र अपने स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए सिविल हॉस्पिटल पहुंचे. इन सभी विद्यार्थियों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल दे दिए गए हैं. इनमें से लगभग 40 छात्रों में संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए. इन विद्यार्थियों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. झज्जर जिले में दसवीं और बारहवीं कक्षा के 6 छात्रों का शरीर का तापमान ज्यादा था. इसलिए उन्हें वापस घर भेज दिया गया है.

विद्यार्थी लगा रहे अस्पतालों के चक्कर, स्कूलों में उपस्थिति कम

हरियाणा में विद्यार्थियों को स्कूल आने से पहले अपना स्क्रीनिंग टेस्ट करवाना अनिवार्य है. इसलिए विद्यार्थी अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं. इसलिए उनकी स्कूलों में हाजिरी भी बहुत कम है. इस समस्या के बारे में हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ ने शिक्षा निदेशक को अवगत कराया है.

प्रदेश प्रवक्ता मोहन परोचा और संघ के प्रदेश सचिव बलविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा है कि हरियाणा शिक्षा विभाग दसवीं और बारहवीं कक्षाओं की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए निदेशक द्वारा पत्र जारी किया गया था जिसमें विभाग को निर्देश दिए गए थे कि 14 दिसंबर से स्कूल खोले जाएंगे. यह शर्त भी रखी गई कि केवल उन्हीं विद्यार्थियों को स्कूलों में प्रवेश दिया जाएगा जिनके पास स्क्रीनिंग टेस्ट की रिपोर्ट होगी.

स्क्रीनिंग टेस्ट बना विद्यार्थियों के लिए समस्या

अब यही स्क्रीनिंग टेस्ट करवाने की शर्त विद्यार्थियों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बन गई है. इसकी वजह से विद्यार्थी स्कूलों में बहुत कम आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब विद्यार्थी अपना स्क्रीनिंग टेस्ट कराने के लिए गवर्नमेंट और प्राइवेट हॉस्पिटल के चक्कर लगा रहे हैं. हॉस्पिटल भी स्क्रीनिंग टेस्ट की एवज में काफी मोटी रकम वसूल कर रहे हैं.

nextinformation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिसार एयरपोर्ट के विस्तार में बंद होगा हिसार-बरवाला हाईवे

Wed Dec 16 , 2020
हिसार । ग्राम पंचायत तलवंडी राणा के सरपंच प्रतिनिधि ओ पी कोहली और आस पास के गांवों के सरपंचों और ग्रामीण लोगों ने हिसार एयरपोर्ट के निर्माण की वजह से बंद पड़े मुख्य हाईवे मार्ग के स्थान पर कोई वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराने की मांग बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग के सामने […]
गांवों के सरपंचों और ग्रामीण लोगों ने हिसार एयरपोर्ट के निर्माण की वजह से बंद पड़े मुख्य हाईवे मार्ग से हो रहा आर्थिक नुकसान